पूर्व राज्यमंत्री रामसुन्दर नौटियाल के आश्वासन पर टूटा अमरण अनशन - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

October 12, 2021

पूर्व राज्यमंत्री रामसुन्दर नौटियाल के आश्वासन पर टूटा अमरण अनशन

 पूर्व राज्यमंत्री रामसुन्दर नौटियाल के आश्वासन पर टूटा अमरण अनशन 

बीते दिनों से दिलची गमरी क्षेत्र की समस्याओं के निस्तारण के लिए अमरण अनशन पर थे समिति के अध्यक्ष 



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

चिन्यालीसौड़। ।आमरण अनशन पर बैठे दिचली गमरी विकास समिति के अध्यक्ष जीत सिंह भड़कोटी से सोमवार को पूर्व राज्यमंत्री रामसुन्दर नौटियाल ने मुलाकात कर अनशन खत्म करवाया है। धरासू जोगथ मोटर मार्ग पर झील के बढ़ते जलस्तर से हो रहे धंसाव और अनोल गांव तक मोटर मार्ग के निर्माण समेत अन्य मांगों को लेकर आमरण अनशन पर थे।

पूर्व राज्यमंत्रीव  रामसुन्दर नौटियाल के आश्वासन व विभागी द्वारा शीघ्र ही मोटर मार्ग निर्माण के आश्वासन के बाद समिति के अध्यक्ष जीत सिंह भड़कोटी ने अपना अनशन खत्म करने का एलान किया।  रामसुन्दर नौटियाल ने अपने हाथों से जीत सिंह भड़कोटी को जूस पिलाकर अनशन खत्म करवाया। वहीं, जीत सिंह भड़कोटी का कहना कि सभी मांग जब तक पूरी नहीं होगी वह सिर्फ एक वक्त ही खाना खाएंगे। 

सोमवार को चिन्यालीसौड़ में लोनिवि में अधिशासी अभियंता के साथ बैठक कर पूर्व राज्यमंत्री रामसुन्दर नौटियाल ने दिचली गमरी समिति की प्रमुख मांगों पर प्रगति की जानकारी ली। अधिशासी अभियंता ने अवगत कराया कि गैलाडी ‌- अनोल मोटरमार्ग पर मुख्य अभियंता स्तर से आई आपत्ति ‌का शीघ्र निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि डंपिंग जोन को लेकर हुए विवाद का निपटारा कर व विवादित सर्वे का निस्तारण सप्ताह भर के भीतर हो जाएगा। बैठक के बाद पूर्व राज्यमंत्री रामसुन्दर नौटियाल  अपने साथ अधिशासी अभियंता मनोज दास , सहायक अभियंता  को लेकर धरना स्थल पर पहुंचें 

वहीं, इससे पहले पूर्व राज्यमंत्री रामसुन्दर नौटियाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र भेजकर दिचली गमरी समिति द्वारा दिए जा रहे धरने को खत्म करने के लिए क्षेत्र की लंबित समस्याओं के त्वरित निस्तारण की मांग की थी।  

इस मौके पर  ओबीसी मोर्चा ‌के जिला मंत्री बिजेंद्र सिंह ‌पंवार,बरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश नौटियाल, युवा मोर्चा ‌के जिला महामंत्री सचिन पंवार, ग्राम प्रधान शिवराज सिंह, महिपाल परमार, आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment