डीएफओ कार्यालय में रेंज अधिकारियों और कार्मिकों के बीच नोंकझोंक ,कार्मिकों ने शुरू की कलमबंद हड़ताल - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

September 9, 2021

डीएफओ कार्यालय में रेंज अधिकारियों और कार्मिकों के बीच नोंकझोंक ,कार्मिकों ने शुरू की कलमबंद हड़ताल

 डीएफओ कार्यालय में रेंज अधिकारियों और कार्मिकों के बीच नोंकझोंक ,कार्मिकों ने शुरू की कलमबंद हड़ताल



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी। प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय उत्तरकाशी में तैनात दो लेखाकार और तीन रेंज अधिकारियों के बीच बजट आवंटन को लेकर जमकर विवाद अब कार्य बहिस्कार का रूप ले चुका है। जिससे लेखाकारों के समर्थन में प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय के कार्मिक भी हड़ताल पर चले गए। जिसके चलते आज डीएफओ उत्तरकाशी कार्यालय के सभी अधिकारी कलमबद हड़ताल पर चले गए है साथ ही इन कार्मिकों ने वन संरक्षक भागीरथी वृत्त मुनिकीरेती को ज्ञापन भेजकर तीनों रेज अधिकारियों के स्थानांतरण की मांग की। वहीं डीएफओ पुनीत तोमर ने कहा कि कर्मचारियों और रेंज अधिकारियों के बीच का मामला आपसी मतभेद का है। इससे  कार्य में व्यवधान हो रहा है दोनों पक्षों से बातचीत करके मामले का निस्तारण करवाया जाएगा। 

दरअसल बुधवार को प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय में डुंडा रेंज अधिकारी, मुखेम रेंज अधिकारी और टकनौर रेंज अधिकारी पहुंचे। इसी बीच बजट आवंटन को लेकर रेंज अधिकारियों और प्रभागीय कार्यालय के दो लेखाकारों की बीच नोंक-झोंक हुई। 

लेखाकार रमेश उनियाल और रमेश लाल ने कहा कि विभाग में उपलब्ध बजट के अनुसार सभी रेंजों को बजट आवंटित किया गया। लेकिन डुंडा रेंज अधिकारी, मुखेम रेंज अधिकारी और टकनौर रेंज अधिकारी ने व्हाट्सएप के माध्यम से काले झंडे का प्रदर्शन किया गया। उक्त आवंटन के संबंध में प्रभागीय वनाधिकारी विनित तोमर ने उन दोनों को बुलाया गया। लेखाकार रमेश उनियाल और रमेश लाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि अपना जवाब देने के बाद जब वे डीएफओ कार्यालय से बाहर निकले तो  एक रेंज अधिकारी ने उनके साथ मारपीट करने की कोशिश की।  उन्होंने कहा कि अपने साथ हुई अभद्रता को लेकर वन संरक्षक भागीरथी वृत्त मुनिकीरेती को उन्होंने ज्ञापन भेजा है। जिसके चलते तीनो रेंजर के खिलाफ प्रभागीय कार्यालय के कर्मचारियों ने कलमबंद हड़ताल शुरू कर दी है। वहीं  रेंज अधिकारियों ने बताया है कि उन्होंने किसी तरह की अभद्रता नहीं की है। वे बड़ी शालीनता से डीएफओ कार्यालय में बैठे थे तथा शालीनता से बात कर रहे थे। लेखाकारों ने भी उनके साथ और महिला रेंज अधिकारी के साथ अभद्रता की है।  

No comments:

Post a Comment