देखे वीडियो-मनेरगा में भ्रष्टाचार सीमान्त जनपद उत्तरकाशी के दूरस्थ गांव पहुंचे लोकपाल ,गांव में चौपाल लगाकर सुनी शिकायत - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

September 9, 2021

देखे वीडियो-मनेरगा में भ्रष्टाचार सीमान्त जनपद उत्तरकाशी के दूरस्थ गांव पहुंचे लोकपाल ,गांव में चौपाल लगाकर सुनी शिकायत

देखे वीडियो-मनेरगा में भ्रष्टाचार सीमान्त जनपद उत्तरकाशी के दूरस्थ गांव पहुंचे लोकपाल ,गांव में चौपाल लगाकर सुनी शिकायत



अरण्यरोदन टाइम्स( बलबीर परमार,नरेश रावत)

उत्तरकाशी।। जनपद उत्तरकाशी के डुंडा ब्लॉक में गाज़ना पट्टी के दूरस्थ ग्राम पंचायत हुल्डियाण में सूचना का अधिकार के तहत एक शिकायतकर्ता की शिकायत पर लोकपाल ने गांव में आकर लगाई चौपाल सुनी शिकायत कर्ता व ग्रामीणों की शिकायत। साथ ही शिकायतकर्ता की शिकायत पर कई कार्यो का स्थलीय निरीक्षण भी किया है। मनरेगा लोकपाल ने कहा कि 15दिन के अंदर जांच रिपोर्ट पर कार्यवाही की जाएगी। 

आपको बता दे शिकायतकर्ता अर्जुन बिष्ट ,मधु देवी ने ग्राम्य विकास विभाग में  ग्राम पंचायत हुल्डियाण का वित्तीय वर्ष 2014-15 से 2019-20 का सूचना अधिकार के तहत गाँव मे की गई मनरेगा कार्य की सूचना मांगी गई थी। जिसके तहत  शिकायतकर्ता ने कई योजनाओ में फर्जीवाड़ा की आशंका को देखते हुए विभाग में शिकायत की थी। जिसके बाद मनरेगा लोकपाल ने गाव में पहुँच चौपाल लगाई और शिकायते सुनी साथ शिकायत में चिन्हित पुराने कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया है। वंही ग्रामीणो को भरोसा दिया है कि अगर जांच पूरी होने पर आरोप सिद्ध होते है तो  दोषी अधिकारी कर्मचारियों समेत  शामिल जवाबदेय लोगों के खिलाफ कार्यवाही की संतुष्टि की जायेगी।

वीडियो भी उपलब्ध है--



No comments:

Post a Comment