लिवाड़ी गांव के ग्रामीणों ने सड़क निमार्ण कार्य में देरी को लेकर भूख हड़ताल, चक्काजाम, तालाबंदी की चेतावनी - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

September 23, 2021

लिवाड़ी गांव के ग्रामीणों ने सड़क निमार्ण कार्य में देरी को लेकर भूख हड़ताल, चक्काजाम, तालाबंदी की चेतावनी

 लिवाड़ी गांव के ग्रामीणों ने सड़क निमार्ण कार्य में देरी को लेकर भूख हड़ताल, चक्काजाम, तालाबंदी की चेतावनी 



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी।। सीमान्त जनपद उत्तरकाशी के सुदूरवर्ती क्षेत्र मोरी ब्लॉक के लिवाड़ी गाँव के ग्रामीण सड़क को लेकर सिस्टम और सरकार के खिलाफ आक्रोशित है। 8साल पहले जखोल- लिवाड़ी 20 km मोटरमार्ग का कार्य शुरू हुआ था लेकिन हालत यह है पहले फेज का कार्य भी पूर्ण नही हो पाया है, जितना कार्य हुआ उसकी स्थिति बद से बदहाल हैं ।

ग्रामीणो का कहना है 5 गांवों को जोड़ने वाला यह मोटरमार्ग अलग अलग कंपनियों के लिए एक्सपेरिमेंट बनता जा रहा है।पहले फेज का कार्य अभी भी 5km से ज्यादा बचा हुआ हैं जिसको लेकर के लिवाड़ी के ग्रामीणों में असंतोष हैं।ग्रामीणों द्वारा पहले भी कई बार एससडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय में धरना दिया गया हैं लेकिन मामला आश्वासन से समाप्त तो हो जाता हैं परिणाम शून्य आता है।



 सिस्टम से नाराज ग्रामीणो ने इस बार  भूख हड़ताल, चक्का जाम, और कार्यदायी संस्था वेपकोस कंम्पनी के दफ्तर पर 25 सितंबर 2021 से तालाबंदी के साथ प्रदर्शन करने को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा हैं।ग्रामीणों की मांग है कि 25 सितंबर से पहले मोटरमार्ग का कार्य प्रारंभ हो। ऐसी नही होने पर ग्रामीण प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। साथ कहा है इस प्रदर्शन की सारी जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था तथा प्रशासन की होगी।



दूसरी ओर ग्रामीण रोड़ नहीं तो वोट नहीं का मन बना रहे हैं गौरतलब है कि 2022 में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं।ग्रामीणों की ओर से ज्ञापन देने वालों में लिवाड़ी ग्राम प्रधान प्रेम लाल, जयचंद रावत ,प्रेम सिंह,जयसिंह रावत, चैनसिंह रावत, गंगा सिंह, भागीराम, चत्तर सिंह, नौनिहाल रावत आदि शामिल रहे।



वंही लिवाड़ी गावँ के प्रमोद रावत ने सीएम धामी से मुलाकात कर कार्यदायी संस्था पर भारी अनियमितताओ का आरोप हुए  ज्ञापन दिया है, जल्द मार्ग को बनवाने की भी मांग की


No comments:

Post a Comment