डीएम मयूर दीक्षित की रणनीति के आगे ढेर हुए पत्रकार इलेवन की टीम - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

September 5, 2021

डीएम मयूर दीक्षित की रणनीति के आगे ढेर हुए पत्रकार इलेवन की टीम

डीएम मयूर दीक्षित की रणनीति के आगे ढेर हुए पत्रकार इलेवन की टीम



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी।। शिक्षक दिवस के अवसर पर फिट इंडिया मूवमेंट के अंर्तगत डीएम इलेवन व पत्रकार इलेवन के बीच मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। मनेरा स्टेडियम में आयोजित 15-15 ओवर के क्रिकेट मैच में डीएम इलेवन के कप्तान डीएम मयूर दीक्षित ने टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने का निर्णय लिया। 

डीएम इलेवन की ओर से सलामी बलेबाज एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी पहले ही ओवर में शेखर नोटियाल की गेंद पर आउट हो गए। दूसरे छोर पर एसएस नेगी द्वारा 30 रनों की पारी खेली गई। डीएम इलेवन की ओर से तीसरे नम्बर पर बलेबाजी करने उतरे  अति.जिला सूचना अधिकारी सुरेश बरसियाटा ने मैदान के चारों ओर शॉट खेले 6 छक्के व 4 चौकों की मदद से शानदार 68 रनों की पारी खेली। डीएम मयूर दीक्षित ने अंतिम ओवरों में तेजी के साथ रन बटोरे  व 8 रन बनाकर नाबाद रहें। डीएम इलेवन की ओर से जय पंवार ने 11 रन, हरदेव ने 0 रन, मनोज राणा ने 5 रन, वासु ने 14 रन की पारी खेली। डीएम इलेवन ने निर्धारित 15 ओवर में 166 रन बनाए। वहीं पत्रकार इलेवन की ओर से कप्तान  बलबीर परमार व अजय कुमार ने 2-2 विकेट लिए वहीं सुरेंद्र नौटियाल व शेखर नौटियाल ने अपनी टीम के लिए 1-1 विकेट चटकाए। 



167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पत्रकार इलेवन की ओर से सलामी बलेबाजी बलबीर परमार व सुरेंद्र नौटियाल अपनी टीम के लिए कुछ खास योगदान नही कर सकें। पहले ही ओवर में सुरेंद्र नोटियाल  विकेट कीपर को कैच दे बैठे। वहीं बलबीर परमार ने अपनी टीम के लिए 14 रन व संतोष साह ने 4 रन, अजय  कुमार ने 2 रन, नीतिन रमोला ने 16 रन,सूर्यप्रकाश ने 12 रन, राजीव खत्री ने 1 रन की पारी अपनी टीम के लिए खेली। विपिन नेगी भी कुछ खास योगदान अपनी टीम को न दे सकें। पत्रकार इलेवन की टीम निर्धारित 15 ओवर में 55 रन ही बना सकी। इस तरह डीएम इलेवन ने यह मैच 111 रन से जीत लिया।

वहीं डीएम इलेवन ने पूरे मैच में कसी हुई गेंदबाजी देखने को मिली। डीएम  मयूर दीक्षित ने 2 ओवर में 7 रन दिए,वहीं अति.जिला सूचना अधिकारी सुरेश बरसियाटा ने 2 ओवर में 5 रन व हरदेव पंवार ने 3 ओवर में 13 रन दिए। मुख्य उद्यान अधिकारी डॉ रजनीश, आकाश, वासु व एसएस नेगी ने 

1-1 विकेट लिए तो वहीं 2 खिलाड़ियों को मजबूत क्षेत्ररक्षण के चलते रन आउट भी किया गया।

डीएम मयूर दीक्षित ने पत्रकारों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बिना प्रेक्टिस के भी पत्रकार इलेवन ने बेहतरीन क्रिकेट मैच खेला है। उन्होंने कहां विकट परिस्थितियों में भी हमारे अधिकारी/कर्मचारीगण तथा मीडिया दिन-रात मेहनत के साथ कार्य कर रहें है।कार्य के साथ साथ अपना स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी होता है। इस हेतु फिट इंडिया मूवमेंट का उद्देश्य भी यही है कि जब भी जहां भी खेलने का मौका मिले खेलें व अपना स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने शिक्षक दिवस की भी सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

पत्रकार इलेवन के कप्तान बलवीर परमार ने कहा है कि हमारी टीम ने बेहतरीन खेल  खेला है हालांकि अंतिम समय मे टेनिश के गेंद से खेलना का निर्णय लिया जिसको लेकर हमारी टीम तैयार नही थी।

इस दौरान जिला क्रीड़ा अधिकारी निधि,माधव प्रसाद जोशी सहित वरिष्ठ पत्रकार शैलेंद्र गोदियाल,राजेश रतूड़ी,राजीव नौटियाल,हेमकांत नौटियाल, आशीष मिश्रा,आदि पत्रकार मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment