गंगोत्री हाइवे पर आल वेदर निर्माण कार्य की खुली पोल शुरुवाती बरसात में ही भरभरा कर गिरी लाखो की सुरक्षा दीवार - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

July 14, 2021

गंगोत्री हाइवे पर आल वेदर निर्माण कार्य की खुली पोल शुरुवाती बरसात में ही भरभरा कर गिरी लाखो की सुरक्षा दीवार

गंगोत्री हाइवे पर आल वेदर निर्माण कार्य की खुली पोल शुरुवाती बरसात में ही भरभरा कर गिरी लाखो की सुरक्षा दीवार



अरण्यरोदन परमार(बलबीर परमार)

चिन्यालीसौड़।।गंगोत्री हाइवे पर आल वेदर निर्माण कार्य की पोल बारिश ने खोल कर रख दी है। चिन्यालीसौड़ बाईपास मोटर मार्ग धनपुर के समीप लगभग 30 मीटर दीवार  ढह जाने से यातायात अवरुद्ध हो गया साथ ही वहाँ के काश्तकारों का आवाजाही रास्ते खेतों का नुकसान होने पर कास्तकारों ने मोटर मार्ग में आये मलवे को हटाने से रोक से दिया ।




गंगोत्री हाइवे बाइपास मार्ग 4 घंटे तक अवरुद्ध रहा वैकल्पिक मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग में जगह जगह जाम लग गया प्रभावित काश्तकारों ने कहा कि जब तक हमें वैकल्पिक मार्ग और खेतों के खेतों में हुए नुकसान का मुआवजा नहीं दिया जाता तब तक इस मार्ग मैं आए मलबे को नहीं हटाने दिया जाएगा  मौके पर पहुंचे बीआरओ के कमांडर विनोद कुमार श्रीवास्तव ओसी लक्ष्मी नारायण  जे ई अमित चौधरी प्रवीण सैनी थानाध्यक्ष गजेंद्र बहुगुणा  राजस्व उपनिरीक्षक विकी आदि ने काश्तकारों को समझाया कमांडर श्रीवास्तव ने प्रभावितों को आश्वस्त किया है कि प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले आपका वैकल्पिक मार्ग बनाया जाएगा तथा खेतों की सुरक्षा के लिए शीघ्र दीवार का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। साथ ही जो भी नुकसान हुआ उसकी भरपाई के लिए वह कार्रवाई करेंगे । बीआरओ अधिकारियों द्वारा कहा गया है कि इस कार्य में लगी निर्माणाधीन कंपनी के भुगतान को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।बीआरओ अधिकारियों द्वारा मिले आश्वासन के बाद काश्तकारों ने सड़क पर आए मलवे को हटाने का के लिए तैयार हुए ।इस मौके पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शूरवीर सिंह रांगड़ गंभीर सिंह पवार चंदन सिंह वीरपाल बचन सिंह विनोद मनीष सुंदर सिंह आदि काश्तकार मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment