उत्तरकाशी पुलिस को मिली बडी सफलता धोखाधडी के मामले में 04 आरोपियों को नोएडा उत्तर प्रदेश से किया गिरफ्तार - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

June 15, 2021

उत्तरकाशी पुलिस को मिली बडी सफलता धोखाधडी के मामले में 04 आरोपियों को नोएडा उत्तर प्रदेश से किया गिरफ्तार



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी।। उत्तरकाशी पुलिस लगातार आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजने में लगी हुई है। एक और बड़ी कामयाबी उत्तरकाशी पुलिस को लगी है। लक्ष्मी चौधरी निवासी मानसौड बडेथी उत्तरकाशी द्वारा थाना कोतवाली उत्तरकाशी पर एक तहरीर दी गई थी।  जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा वर्ष 2018 में बजाज इन्सोरेंस के नाम पर एक एलआईसी खोली  गई थी।   2020 में एक व्यक्ति द्वारा मुझे कॉल कर धोखे  से मेरे नाम से 02 और एलआईसी खुलवा दी गई । वर्ष 2020 से 2021 तक मुझ से लगातार अलग-अलग नम्बरों से फोन कर तथा अलग-अलग नाम बता कर एलआईसी के नाम पर 18,65,895 रु0 की धोखाधडी की की लिखित शिकायत लक्ष्मी ने दी।

 तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली उत्तरकाशी पर तत्काल धारा 420 में मुकदमा दर्ज  किया गया। एसपी उत्तरकाशी मणिकांत मिश्रा ने  उपाधीक्षक उत्तरकाशी  हीरालाल विजल्वांण व थानाध्यक्ष कोतवाली  विनोद थपलियाल को पीडित को न्याय दिलाये जाने व मामले से सम्बन्धित सभी आरोपियों की गिरफ्तारी  हेतु आवश्यक दिशा-निर्दश दिये गये। 

आनन फानन में एसओ विनोद थपलियाल द्वारा पुलिस व एसओजी उत्तरकाशी की एक संयुक्त टीम गठित की गई। टीम द्वारा सुराग के आधार पर दिल्ली, हरियाणा व उत्तर-प्रदेश के अलग-अलग स्थानो पर दबिश दी गई। कई जगाहों पर दबिश देने के बाद 04 लोगो को  नोएडा उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया।



आपको बता दे इनमें से  मुकुल सुखीजा की बट इन्टरनेशनल के नाम से कम्पनी है जो इंन्शोरेंस कम्पनी के ब्रोकर के तौर पर काम करते है, पहले तो ये कस्टमर/आम नागरिकों के साथ पॉलिसी के नाम पर बात करते हैं फिर लोगों से पॉलिसी में इनकम टैक्स और जीएसटी के नाम पर पैंसा डलवाते हैं। उत्तरकाशी की लक्ष्मी चौधरी को भी इन लोगों ने अपनी बातचीत के जाल में फंसा कर  20 लाख रु0 के लगभग ठगी कर हडप लिए थे।जिसमें आरोपी टीपू सुल्तान अपना नाम अमन वर्मा बताकर तथा चांद मौहम्मद राहुल के नाम से उन्हें झांसा दे रहा था। और एक आरोपी टिंकू राणा ATM से पैसे निकालने का काम करता था। यह गैंग काफी लंबे समय से सक्रिय था । आरोपी मुकुल सुखीजा पर धोखाधड़ी के मामले में महेशनगर जयपुर में मुकदमा दर्ज है।

सभी को न्यायलय में पेश किया जायेगा इसके साथ सभी आरोपियों  को पुलिस रिमाण्ड में लेकर गहनता से पूछताछ की जायेगी।

पकड़े गए आरोपी मुकुल सुखीजा पुत्र इकबाल सिंह सुखीजा निवासी सेक्टर 51 गुरुग्राम हरियाणा,रिकू राणा पुत्र महेश चन्द्र राणा निवासी भारत अपार्टमेंट सूर्यनगर गाजियाबाद उत्तर प्रदेश,टीपू सुल्तान पुत्र मौहम्मद मुमताज निवासी गली नं0 04 राजीव नगर श्रीराम कॉलोनी पूर्वी दिल्ली,चांद मोहम्मद पुत्र मौहम्मद सलीम निवासी गली नं0-02 राजीव नगर श्रीराम कॉलोनी पूर्वी दिल्ली से है।


इनसे बरामद किए गया माल--- 12 मोबाईल फोन,20 सिम कार्ड, 1 एटीएम, 04 स्टैम्प, 1 वाहन i20

पुलिस टीम जिसने इस मिशन को थानाध्यक्ष उत्तरकाशी कोतवाली विनोद थपलियाल के साथ उ0नि0 रमन बिष्ट,कानि0 सुनील राणा,कानि0 ओसाफ खान,कानि0 माजिद खान,कानि0 आदित्य ने अंजाम दिया है।उत्तरकाशी पुलिस की इस टीम की   पुलिस उपमहानिरीक्षक गढवाल ने कार्य की सराहना करते हुये टीम को 5000 रु0 के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

No comments:

Post a Comment