यूकेडी नेता विष्णुपाल रावत के समर्थन में आये जनपद पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

June 14, 2021

यूकेडी नेता विष्णुपाल रावत के समर्थन में आये जनपद पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता

यूकेडी नेता विष्णुपाल रावत के समर्थन में आये जनपद पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी।। उत्तराखंड क्रांति दल के  केंद्रीय सचिव मंत्री और  जिला प्रभारी विष्णुपाल सी सिंह रावत को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित करने का विरोध जनपद में शुरू हो गया है। पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओ ने इस कार्यवाही की निंदा करते हुए एक सफ्ताह में निर्णय वापस नही लेती है तो सभी पदाधिकारियों समेत कार्यकर्ताओ ने इस्तीफा देने की चेतावनी पार्टी को दी है। दरअसल यूकेडी नेता विष्णुपाल रावत ने एक प्रेस नोट जारी किया था जिसमें लिखा था की यदि मुख्यमंत्री गंगोत्री विधानसभा से उपचुनाव लड़ते हैं तो उत्तराखंड क्रांति दल अपना समर्थन मुख्यमंत्री को देगी इसका संज्ञान लेते हुए उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय नेतृत्व ने विष्णु पाल रावत को  6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया है। लेकिन यह   मामला अब शांत नहीं हो रहा है जैसे ही विष्णु पाल रावत को पार्टी ने निष्कासित किया वैसे ही उत्तरकाशी गंगोत्री विधानसभा में उत्तराखंड क्रांति दल के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी विष्णु पाल रावत के समर्थन में उतर गए हैं। इसके साथ अन्य जनपद से भी विष्णुपाल रावत को भारी समर्थन मिल रहा है।



इसके साथ ही जड़भरत मार्ग पर स्थित पार्टी कार्यालय में उक्रांद के जिला संरक्षक जेठूलाल भारती की अध्यक्षता में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की बैठक हुई है। जिला प्रभारी के समर्थन में रुड़की से पहुंची पार्टी की महिला नेता राधा नेगी ने कहा कि पार्टी में अपने विचार रखने की आजादी होनी चाहिए। 

जिसमें पूर्व संयोजक व केंद्रीय सह प्रभारी भगवान दास मिनान ने पार्टी के वरिष्ठ नेता विष्णुपाल रावत के निष्कासन का वह विरोध करते है। उन्होंने कहा कि सीएम को गंगोत्री विस से उपचुनाव लड़ने संबंधी जो बयान उन्होंने दिया,उसे गलत ढंग से पेश किया गया। जबकि यूकेडी वरिष्ठ नेता की ऐसा कहने की मंशा नहीं थी। हरीश सेमवाल ने भी पार्टी नेतृत्व की इस तरह की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए है । कहा कि गंगोत्री विधानसभा के विकास के मकसद से उन्होंने अपनी बात रखी थी,जिसमे कुछ गलत नही है जिस पर राजनीति हुई है। बैठक में प्रभुदत्त भट्ट, भगवान खरोला, दिनेश कुमार, भजनलाल शाह, कुलदीप सेमवाल, अनिल देवरानी, संजय धवन आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment