उत्तरकाशी के तीन होनहार युवा अमन, सुमित, रजत ने बढ़ाया सीमन्त जनपद का मान - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

June 12, 2021

उत्तरकाशी के तीन होनहार युवा अमन, सुमित, रजत ने बढ़ाया सीमन्त जनपद का मान

 उत्तरकाशी के तीन होनहार युवा अमन, सुमित, रजत ने बढ़ाया सीमन्त जनपद का मान



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी।। जंहा चाह है वंही राह  है इस पंक्ति को सच कर दिखाया सीमन्त जनपद उत्तरकाशी के तीन होनहार युवा अमन,सुमित,रजत ने। जिन्होंने भारतीय सेना में अफसर बनने का सपना देखा और उसे आज साकार कर दिखाया है।

आज देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी(आइएमए)पासिंग आउट परेड में अंतिम पग भरते ही तीनो युवाओं  भारतीय सेना के अंग बन गए है। आपको बता दे भारतीय सेना में आज 341 युवा जवानों ने अंतिम पग भरते ही भारतीय सेना में शामिल हो गए है। 



सेना में अफसर बने चिन्यालीसौड़ प्रखंड के अमन रमोला बधान गाँव से है। इनके पिता स्वा.राकेश रमोला पिता के दिवंगत होने के माता शिक्षक यशोदा रमोला  की देख में इनकी पढ़ाई हुई। आज जैसे अमन ने पासिंग आउट परेड में अंतिम पग भरे ये पल अमन और उनकी माता के लिए बड़े अनमोल खुशी के पल नजर आए।अमन के सैन्य में अफसर बनने से गाँव  मे भी खुशी का माहौल है।



वंही सेना में अफसर बने भटवाड़ी प्रखंड के  मानपुर गाँव से युवा सुमित भट्ट सुपुत्र  जय प्रकाश भट्ट ने जैसे पासिंग परेड के अंतिम पग भरे वैसे ही इनके माता पिता के लिए ये पल कभी न भूलने वाला पल बन गया। सुमित की पढ़ाई उत्तरकाशी के एमडीएस से हाई स्कूल और देहरादून ने 12वी केवी से हुई।  सेना में भर्ती का अपना सपना आज उन्होंने साकार कर दिखाया है। और अपने माता पिता के साथ कभी न भूले वाले ये पल अपनी यादों में संजो दिए।आपको बता दे सुमित के  पिता जय प्रकाश भट्ट भी आर्मी में अपनी सेवा देश के नाम दे चुके है।



एनआईएम में सीनियर प्रशिक्षक सोबन भंडारी के पुत्र रजत भंडारी ने आज पासिंग आउट परेड में अंतिम पग भरते हुए सेना में अफसर बन गए है। जनपद के तीनों परिवारों के साथ जनपद के लिए यह पल खुशी के पल है।

No comments:

Post a Comment