उत्तरकाशी व टिहरी जिले की प्रवेश सीमा गढ़थाती में बनेगी चैक पोस्ट' सीएचसी भवन शीघ्र आएगा अस्तित्व में जिलाधिकारी ने ग्राउंड जीरो पर पहुँच कर दिए निर्देश - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

June 23, 2021

उत्तरकाशी व टिहरी जिले की प्रवेश सीमा गढ़थाती में बनेगी चैक पोस्ट' सीएचसी भवन शीघ्र आएगा अस्तित्व में जिलाधिकारी ने ग्राउंड जीरो पर पहुँच कर दिए निर्देश

उत्तरकाशी व टिहरी जिले की प्रवेश सीमा गढ़थाती में बनेगी चैक पोस्ट' सीएचसी भवन शीघ्र आएगा अस्तित्व में जिलाधिकारी ने ग्राउंड जीरो पर पहुँच कर दिए निर्देश



अरण्यरोदन  टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी।। डीएम मयूर दीक्षित  ने डुंडा प्रखंड के गाजणा पट्टी के धोन्तरी,सीरी व गढ़थाती के दौरे पर रहे। जंहा डीएम ने गढ़थाती के पास बनने वाली चेक पोस्ट का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को एक माह के भीतर चेक पोस्ट निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए है। इस बीच जिलाधिकारी ने सीरी गांव पहुँचे जहां उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। 



ग्राम प्रधान सीरी द्वारा गांव में मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी नही होने की समस्या बताई तथा गांव को जोड़ने वाली नई सड़क में नाली बनाने व गांव में नियमित बिजली आपूर्ति बहाल करने, जल जीवन मिशन के अंर्तगत पेयजल लाइन बनाने की मांग की गयी। इसके प्रधान ने बताया कि  बीते दिनों भारी बारिश से नहर क्षतिग्रस्त हो रखी है। जिस कारण खेतो की सिंचाई नही हो पा रही है। सिचाई नहर बनाने  के साथ उपदुंग गांव  के पास अनुसूचित जाति बस्ती में पात्र लाभर्थियों के आवास दिलाने की मांग भी प्रधान ने की है । 

डीएम मयूर दीक्षित ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जितनी भी समस्याएं ग्रामीणों द्वारा उठाई  गई है उसका  निस्तारण किया जाएगा। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को कोरोना का टीका लगाने के लिए भी प्रेरित किया। तथा गांव में सभी लोगों का टीकाकरण हो इस हेतु गांव में  टीकाकरण केंद्र खोलने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए। इसके अतिरिक्त डीएम ने ग्रामीणों को पारम्परिक खेती के साथ नकदी फसलों का भी व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरित किया । जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से कह है कि कृषि व उद्यान विभाग के अधिकारियों को वह जल्द भेजेंगे। 



ग्राउंड जीरो पर पहुँचे जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्कूल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानाध्यापक से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की संख्या पूछी गई।

डीएम ने धोन्तरी में निर्माणाधीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा  कि क्षेत्र के लोगों द्वारा  लंबे समय से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नए भवन निर्माण को लेकर मांग की जा रही थी। जिसका कार्य शुरू हो चुका है,कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए है। कोशिश है शीघ्र यहां के स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सकें। जिलाधिकारी ने धोन्तरी में टीकाकरण केंद्र का भी निरीक्षण किया 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के कोरोना का टीका में तेजी लाने के निर्देश एमओआईसी को दिए। निरीक्षण के समय तक 112 लोगों को वेक्सीन लग चुक थी।  

इस दौरान उप जिलाधिकारी डुंडा आकाश जोशी, बीडीओ डुंडा , ग्राम प्रधान सीरी, जितम रावत,मट्टी हेमंती पैन्यूली, धोन्तरी नागेंद्र बहुगुणा,सदस्य क्षेत्र पंचायत बेटियारा दीपक नोटियाल,सहित अन्य उपस्थित थे।  

No comments:

Post a Comment