उत्तरकाशी के यमुनाघाटी में इंद्रदेव और वायुदेव का रौद्र रूप जनजीवन हुआ प्रभावित - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

June 8, 2021

उत्तरकाशी के यमुनाघाटी में इंद्रदेव और वायुदेव का रौद्र रूप जनजीवन हुआ प्रभावित



अरण्यरोदन टाइम्स (बलबीर परमार)

बड़कोट।। जनपद उत्तरकाशी के यमुनाघाटी भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है।बनाल क्षेत्र में कांडा बिगराड़ी,करनाली,के गाव में शाम को मौसम ऐसा बदला की थोड़ी देर के लिए पूरे क्षेत्र में आपदा जैसे हालात बन गए । जंहा ओले गिरने किसानों को भारी नुकसान हुआ वंही बरसाती पानी ने भी खेतो और घरो को नुकसान पहुँचाया है। गाँव को जोड़ने वाले लिंक मार्ग भी भारी बारिश के चलते भूस्खलन होने से बन्द है।



 क्षेत्र पंचायत सदस्य पंडित बिजय प्रसाद उनियाल का कहना है कि बारिश और ओलावृष्टि ने बनाल के करनाली बिगराड़ी व कान्डा गाव के  खेतो में  फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। गाँव के बुजुर्गों का कहना है कि इस प्रकार की बारिश और ओलावृष्टि दो-तीन से वर्षों में पहली बार देखी है । जिससे किसानों को काश्तकारों को  बड़ा नुकसान हुआ है।



वंही दूसरी और पुरोला तहसील के ग्राम पंचायत पुजेली के मखना गाव में तेज हवा और बारिश से अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला है। तेज हवाओं से तूफान जैसे हालात गांव के सामने पैदा हो गए थे। मिली सूचना के अनुसार आंधी तूफान से कई घरो की छत उड़ी है। जिसमे तीन परिवारों भारी नुकसान हुआ है।

No comments:

Post a Comment