चिन्यालीसौड़ प्रखंड के दिचली क्षेत्र में बारिश का कहर ग्रामीणों को हुआ नुकसान - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

June 13, 2021

चिन्यालीसौड़ प्रखंड के दिचली क्षेत्र में बारिश का कहर ग्रामीणों को हुआ नुकसान

चिन्यालीसौड़ प्रखंड के दिचली क्षेत्र में बारिश का कहर ग्रामीणों को हुआ  नुकसान



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

चिन्यालीसौड़।। चिन्यालीसौड़ प्रखंड के  दिचली गमरी क्षेत्र में शनिवार रात बारिश से  फसलों,खेतों,रास्तों और भवनों का भारी नुकसान हुआ है। अभी कुछ दिनों पूर्व काश्तकारों द्वारा रोपाई का कार्य सम्पन्न किया गया था लेकिन आसमान से आई आफत से ग्रामीणों को फसल को बड़ा नुकसान हुआ है।

क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता अरुण डोटीयाल और बुद्धि चंद रमोला ने बताया कि अधिकतर परिवार की आजीविका साधन खेती है और बारिश से खेतों को भारी नुकसान हुआ है।इसे देखते हुए जिला प्रशासन और राज्य सरकार को  शीघ्र अति शीघ्र  पीड़ितों को उचित मुआवजा दे।



वंही ग्राम प्रधान थाती दिचली बीर चंद से बताया है कि  भेगवाल गांव ,जगडगांव ,बनकोट सर्फ ,क्यारी ,जोगत तला, जोगत मला जोगत बिचला  गोरून कावागडी आदि गांव में भारी से भारी  बारिश होने के कारण गदेरे आने से ग्रामीणों का फसलों और खेत का बहुत नुकसान हुआ है काफी जगह पर लोगों के मकान में बहुत दरार भी आई है और गांव के अधिकांश रास्ते बह गए है जिस कारण आम लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । उन्होंने शासन प्रशासन से  उचित कार्यवाही करके ग्रामीणों को उचित राहत देने की मांग की है।




आपको बता दे उत्तराखंड वर्षा की दृष्टि से अगले कुछ दिनों तक ऑरेंज जोन में है।जिसे देखते हुए जिला प्रशासन को किसी भी नुकसान से बचने के लिए समय से टीमें गठित कर क्षेत्र में तैनात करने की मांग भी करते है।



No comments:

Post a Comment