जनपद उत्तरकाशी के मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी यमुनाघाटी के दौरे पर,आज से शुरू हुआ पशुओं का टीकाकरण अभियान - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

June 25, 2022

जनपद उत्तरकाशी के मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी यमुनाघाटी के दौरे पर,आज से शुरू हुआ पशुओं का टीकाकरण अभियान

 जनपद उत्तरकाशी  के मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी यमुनाघाटी के दौरे पर,आज से शुरू हुआ पशुओं का टीकाकरण अभियान



अरण्यरोदन टाइम्स(ब्यूरो)

उत्तरकाशी।।जनपद उत्तरकाशी  के मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी,उत्तरकाशी डॉ. भरत दत्त ढौंडियाल यमुनाघाटी के दौरे पर है। जंहा उन्होंने पहले दिन यमुनोत्री यात्रा के चलते शाम को जानकीचट्टी पहुंचे एवं वहां कार्यरत अपने विभाग के पशु चिकित्सको की टीम से मुलाकात की।





मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी द्वारा जानकीचट्टी में विभागीय टीम द्वारा किए जाने वाले सभी कार्यों की जानकारी ली गई एवं  निरीक्षण भी किया गया। इस दौरान पशु चिकित्सकों की टीम द्वारा 05 खच्चरों का बीमा किया गया एवं 01 खच्चर यात्रा के लिए अयोग्य पाया गया। 



इस मौके पर उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय पशुरोग नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत उत्तरकाशी जिले में खुरपका व मुंहपका टीकाकरण के द्वितीय चरण का कार्यक्रम शनिवार से शुरू हो गया है। एक माह तक चलने वाले इस कार्यक्रम के तहत पशु विभाग की टीमें गांव-गांव जाकर पशुओं का टीकाकरण करेगी। जनपद में इस कार्यक्रम के अंतर्गत एक लाख 31 हजार 424 पशुओं को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. भरत दत्त ढौंडियाल ने बताया कि जनपद में गोवंशीय एवं महिषवंशीय पशुओं में होने वाली बीमारी खुरपका एवं मुहंपका के निवारण को टीकाकरण किया जाना है। नौगांव विकासखंड के ग्राम मुराडी में शनिवार को  कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। उन्होंने पशुपालकों से बीमारी के उन्मूलन को अपने पशुओं का टीकाकरण अवश्य कराने की अपील की।

No comments:

Post a Comment