झील के कारण बनी भूधसाव की स्थिति का जायजा लेने पहुँचे डीएम और क्षेत्रीय विधायक - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

November 25, 2021

झील के कारण बनी भूधसाव की स्थिति का जायजा लेने पहुँचे डीएम और क्षेत्रीय विधायक

झील के कारण बनी भूधसाव की स्थिति का जायजा लेने पहुँचे डीएम और क्षेत्रीय विधायक



अरण्यरोदन टाइम्स(ब्यूरो)

उत्तरकाशी।।टिहरी बांध की झील से उत्तरकाशी जनपद के 13 गाँव सहित नगरपालिका क्षेत्र में झील के तटवर्ती  क्षेत्रों में लगातार हो रहे भू धसाव व भू स्खलन से जहां क्षेत्र के लोगों के आवागमन के रास्ते ,सड़कें टूट जाने से  क्षेत्र के तीन दर्जन से अधिक गांवों की परेशानी बढ़ गई है वहीं झील के समीपवर्ती क्षेत्रों के आवासीय भवनों सहित सरकारी गैरसरकारी कार्यालयों ,विद्यालयों सहित रास्ट्रीय राजमार्गों में दरारें पड़ने से लोगो मे दहसत का माहौल है।

 यमुनोत्री विधायक  केदार सिंह रावत और डीएम मयूर दीक्षित ने संयुक्त रूप से चिन्यालीसौड़ प्रखंड के हडियाड़ी में निर्माणाधीन सड़क मार्ग के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। ताकि स्थानीय जनता को आवगमन की सुविधा मिल सकें। सुरक्षा के दृष्टिगत रात्रि में कार्य स्थल पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिशासी अभियंता लोनिवि को दिए। वहीं डीएम ने तात्कालिक व्यवस्था के लिए आर्च ब्रिज से ब्लाक को जोड़ने वाली क्षतिग्रस्त सड़क व सुरक्षात्मक कार्य के लिए एक सप्ताह के भीतर निविदा आमंत्रित कर कार्य प्रारंभ करने के निर्देश अधिशासी अभियंता लोनिवि को दिए।ताकि स्थानीय जनता को सुगम आवगमन की सुविधा मिल सकें।



 विधायक  रावत ने कहा कि झील का स्तर बढ़ने के कारण हडियाड़ी सड़क मार्ग का धसाव हुआ है साथ ही आर्च ब्रिज से ब्लाक को जोड़ने वाली सड़क भी क्षतिग्रस्त हुई है। हडियाड़ी में सड़क मार्ग का कार्य तेजी के साथ पूर्ण करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग को दिए गए है। तीन से चार दिन की भीतर सड़क मार्ग को सुचारू करने को कहा है। ताकि स्थानीय जनता आवागमन में सहूलियत मिल सकें। विधायक ने स्थायी सुरक्षात्मक कार्यों के लिए लोक निर्माण विभाग को विस्तृत प्रस्ताव टीएचडीसी को भेजने के निर्देश मौके पर दिए।

 निरीक्षण के दौरान एसडीएम डुंडा मीनाक्षी पटवाल, अधिशासी अभियंता लोनिवि मनोज दास, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल व स्थानीय जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।


 क्षेत्र की जनता ने क्षेत्रीय विधायक केदारसिंह रावत का आभार व्यक्त किया।इस मौके पर पूर्व पालिका अध्यक्ष शूरवीर रांगड़, व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा नोटियाल,ग्रामीण मंडल अध्यक्ष पूनम रमोला,मण्डल अध्यक्ष विजय बडोनी,प्रधान संगठन अध्यक्ष कोमाल राणा,प्रधान प्रमोद रावत, विनोद पुरसोड़ा  जंगवीर असवाल सुंदर रावत,विजय भट्ट, सोवेंद्र बिष्ट,जसवीर,अनिल बिष्ट,दिगपाल,प्रमोद,सरोपा,सर्वानंद,पिंकी रमोला, आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment