देखे वीडियो-बाड़ागड्डी क्षेत्र मुस्टिक सौड़ में शिव महापुराण कथा,श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन निकली शिव की बारात - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

August 30, 2021

देखे वीडियो-बाड़ागड्डी क्षेत्र मुस्टिक सौड़ में शिव महापुराण कथा,श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन निकली शिव की बारात

देखे वीडियो-बाड़ागड्डी क्षेत्र मुस्टिक सौड़ में  शिव महापुराण कथा,श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन निकली शिव की बारात



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)


उत्तरकाशी।।  जनपद उत्तरकाशी के बाड़ागड्डी क्षेत्र  मुस्टिक सौड़ में  शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा जिसमें समस्त बड़ागाडी क्षेत्र  से आए  देवी देवता का ग्रामीण दर्शन कर पा रहे है कथा वाचक  व्यास श्राद्धेय  डॉ दुर्गेश आचार्य  महाराज ने बताया कि शिव महापुराण की कथा जीव के पूर्व जन्मों के समस्त पापों को दूर करके शिव कृपा का मार्ग प्रशस्त करती है। भगवान शिव की कथा से शरीर, वाणी, मन द्वारा किए गए पाप धुल जाते हैं। 



कलयुग में शिव कथा के समान कोई भी कल्याणकारी मार्ग सरल नहीं है। शिव का अर्थ है कल्याण, शांति, अविनाशी और प्रकाशमान। शिव उपासक को सांसारिक बंधन बांधकर नहीं रख सकते। महादेव हमेशा अपने भक्तों की रक्षा करते हैं। शिव पूजन से समस्त देवताओं के पूजन का फल मिलता है। शिव पुराण भगवान शिव की वाणी है  उन्होंने बताया कि सर्वप्रथम स्वयं भगवान शिव ने शिव कथा सनत कुमार जी को तथा सनत कुमार ने वेदव्यास जी को शिव पुराण का ज्ञान दिया था। व्यास जी ने सृष्टि के कल्याण के लिए विस्तार पूर्वक इसका वर्णन किया। शिव पुराण की कथा मोक्ष देने वाली है जैसे की समस्त नदियों में गंगा जी सर्वोपरि है ऐसे समस्त पुराण में से शिव पुराण की कथा परम मंगलकारी है। साथ ही उन्होंने बताया कि हरि की भूमि में हो रहे इस महापुराण में आज  हमारे क्षेत्र बड़ागाडी के सभी देवी देवताओं के दर्शन करने को मिल रहे । 



इस महापुराण में बड़ागाडी क्षेत्र के 100 से अधिक देवी देवता पधार रखे है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन शिव महापुराण कथा में भगवान शिव  की बारात का भी आयोजन देखने को मिला। इस अवसर पर भाजपा नेतालोकेंद्र बिष्ट जिला दुग्ध संघ के अध्यक्ष  सुरेन्द नौटियाल , गंगा विचार मंच के जिला संयोजक  जयप्रकाश भट्ट, हरि महाराज यज्ञ समिति के अध्यक्ष ग्राम प्रधान रंजीता पंवार, विनोद गुसाईं, वीरेंद्र गुसाईं, सुरेन्द्र पंवार, जीत सिंह पंवार, कुलदीप गुसाईं, शंकर , खुशपाल पंवार, ममता पंवार, सुनीता पंवार,जिला पंचायत सदस्य, जनप्रतिनिधि मनोज रावत सभी सदस्य गण मोजूद  रहे।

देखे शिव बारात के पल--



No comments:

Post a Comment