जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मौके पर पहुँच आपदा प्रभावित गाँव का लिया जायजा,अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

July 19, 2021

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मौके पर पहुँच आपदा प्रभावित गाँव का लिया जायजा,अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मौके पर पहुँच आपदा प्रभावित गाँव का लिया जायजा,अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश




अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी।।विकासखण्ड भटवाड़ी के  कंकराड़ी व मांडो गांव में  आसमान आफत का कहर देखने को मिला है ।  बीती रात भारी बारिश के कारण इस क्षेत्र में जानमाल का नुकसान हुआ है। जिसमें तीन लोगों की मृत्यु हुई है और तीन लोग घायल हुए है। घायलों का उपचार जिला अस्पताल में किया गया है जो अब खतरे से बाहर हैं।

डीएम मयूर दीक्षित ने आज प्रातः घटना स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर हालात का जायजा लिया है। जिलाधिकारी मांडो व कंकराड़ी गांव जाकर आपदा प्रभावित परिवारों से मिले व प्रशासन की ओर से हर संभव मदद देने का भरोसा भी दिया है। डीएम ने मौके पर तैनात अधिकारियों को  आसमानी आफत के कारण खतरे की जद में आये आवसीय मकानों को तत्काल खाली करवाने के निर्देश दिए है । पीड़ित परिवारों को नजदीकी सरकारी भवन में शिफ्ट करने के भी यंहा पर निर्देश दिए गए है। पीड़ित परिवारों के रहने व खाने पीने की समुचित व्यवस्था करने के साथ ही रसद वितरित करने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिए। अवरूद्ध सड़क मार्गो व पैदल रास्तों को युद्धस्तर पर आवागमन सुचारू करने के  निर्देश जिलाधिकारी ने दिए । गांव की पेयजल लाईनों एंव विद्युत आपूर्ति को युद्ध स्तर पर बहाल करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को देने के साथ ही फसल आदि क्षति का आकलन के निर्देश राजस्व व मुख्य कृषि अधिकारी को दिए है।


जनपद में बीएसएनएल कनेक्टिविटी बाधित होने के कारण डीएम मयूर दीक्षित ने जनसामान्य की सुविधा के लिए अपना नया मोबाइल नम्बर जारी किया है। मोबाइल नम्बर 9027249118 पर जिलाधिकारी उत्तरकाशी से सम्पर्क किया जा सकता है।




प्राकृतिक आपदा में  माधुरी पत्नी  देवानन्द उम्र 42 वर्ष निवासी मांडो,  रीतू पत्नी  दीपक उम्र 38 वर्ष निवासी मांडो, कुमारी ईशु पुत्री दीपक उम्र 6 वर्ष ग्राम मांडो की मौत हुयी  है। जबकि गणेश बहादुर पुत्र काली बहादुर, रविन्द्र पुत्र गणेश बहादुर, रामबालक यादव पुत्र मकुर यादव हाल निवास मांडो घायल हुए है जिनका उपचार जिला अस्पताल  में किया गया है और खतरे से बाहर हैं। दूसरी और कंकराड़ी में एक व्यक्ति लापता होना भी बताया जा रहा है।  मांडो व कंकराड़ी गांव में आवसीय भवन  क्षतिग्रस्त हुए है जिनका आंकलन किया जा रहा है। वर्तमान तक मांडों में दो, कंकराड़ी में भी दो व एक भवन निराकोट में क्षतिग्रस्त की पुष्टि हुई है।

मोके पर इस  दौरान पुलिस अधीक्षक मंणीकांत मिश्रा,एसडीएम देवेन्द्र नेगी,ईई विद्युत मनोज गुसांई, जिला पूर्ति अधिकारी आरती भट्ट, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment