दलित विधवा महिला का आरोप प्रधान ने ग्रामीणों के साथ मिलकर तोडा मेरा भवन ,डीएम को पत्र देकर की कार्यवाही की मांग - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

July 17, 2021

दलित विधवा महिला का आरोप प्रधान ने ग्रामीणों के साथ मिलकर तोडा मेरा भवन ,डीएम को पत्र देकर की कार्यवाही की मांग

दलित विधवा महिला का आरोप प्रधान ने ग्रामीणों के साथ मिलकर तोडा मेरा भवन ,डीएम को पत्र देकर की कार्यवाही की मांग



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी।। विकास खंड डुंडा के ग्राम पंचायत टिपरा में बुजुर्ग महिला के सामने उसका भवन तोड़ने का मामला सामने आया है। जिसमे बताया जा रहा है दलित विधवा महिला के मकान को ग्राम प्रधान द्वारा जबरन ग्रामीण महिलाओ के साथ तोड़ दिया है। बुजुर दलित महिला ने इसकी  लिखित  शिकायत दलित  जिलाधिकारी से की है।  दलित महिला का कहना है कि ग्राम प्रधान द्वारा कुछ महिलाओं को एकत्रित करके जबरन रास्ते निर्माण के कारण मेरे मकान को तोड़ा गया है  उन्होंने रोते हुए कहा है की यह रास्ता वर्षों पुराना है और इससे सालों से लोगों का आवागमन हो रहा है लेकिन ग्राम प्रधान टिपरा ने बिना किसी  नोटिस या शासन प्रशासन के अधिकारी की स्वीकृति के मेरे आवासीय  मकान की दीवार सबल लगाकर तुड़वा दिया है। बुजुर्ग महिला ने यह भी कहा है कि जब मेरे मकान को तोड़ा जा रहा था तो मैंने पूरी कोशिश की मेरा भवन न तोड़ा जाए। मेरे साथ अभद्रता की गई वहीं दलित महिला का कहना कि  मैं बहुत गरीब हूं विधवा हूं और मेरी बहू भी विधवा है और मजदूरी करके हम लोग अपना भरण-पोषण करते हैं जिस प्रकार से ग्राम प्रधान ने मेरे मकान की दीवार को बिना किसी नोटिस  के तोड़ा है इससे मुझे और मेरे परिवार को मानसिक आघात पहुंचा है।


वहीं बुजुर्ग महिला ने जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र देकर कहा कि मेरी शासन-प्रशासन से मांग है कि  मुझे अति शीघ्र न्याय दिया जाए यदि मुझे न्याय नहीं मिला तो मैं अपने छोटे-2 बच्चों सहित अपने घर पर ही आमरण अनशन में बैठकर अपने प्राण त्याग  दूंगी।

दूसरी और यह मामला तूल पकड़ना शुरू कर दिया है जिसका वीडियो भी जनपद में वायरल हो रहा है उपजिलाधिकारी डुंडा आकाश जोशी का कहना है यह मामला मेरे संज्ञान में भी आया है इसमें में उच्च स्तर से जांच करूंगा,उपजिलाधिकारी  ने ये भी कहा कि यदि अतिक्रमण था तो नियमानुसार कार्यवाही होती है,ग्राम प्रधान को  ये अधिकारी नहीं कि वह किसी के भवन को तोड़ दें मैं इस पर जांच के लिए टीम भेजी जाएगी। मामला सही पाया जाता है तो कार्यवाही की जाएगी।

देखे उत्तरकाशी की चार बड़ी खबरें



No comments:

Post a Comment