करोडो रुपये की धोखाधडी करने वाले 02 जालसाजों को उत्तरकाशी पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार,एसपी उत्तरकाशी ने पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

September 19, 2021

करोडो रुपये की धोखाधडी करने वाले 02 जालसाजों को उत्तरकाशी पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार,एसपी उत्तरकाशी ने पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा

 करोडो रुपये की धोखाधडी करने वाले 02 जालसाजों को उत्तरकाशी पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार,एसपी उत्तरकाशी ने पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)


उत्तरकाशी।। Holiday Hutzz कम्पनी में पैसे निवेश करने के नाम पर लोगों से करोडो रुपये की धोखाधडी करने के 02 मामलों में उत्तरकाशी पुलिस ने  02 जालसाझो को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। माह अगस्त 2021 को  सन्दीप नौटियाल भैरव चौक सुनारखोला बाडाहाट रेन्ज उत्तरकाशी द्वारा Holiday Hutzz कम्पनी के मुख्य मालिक शाशा शुभम गुप्ता, मधु कोहली, सन्दीप पाण्डेय, तरुण छाबरा द्वारा कूटरचित अनुबंध से धोखाधडी कर उनके साथ कुल 2750000/- रुपये (सत्ताईस लाख पचास हजार रुपये) की ठगी करने के सम्बन्ध मे एक लिखित तहरीर दी गयी । तहरीर के आधार पर कोतवाली उत्तरकाशी पर मु0अ0सं0 100/21 धारा 420/406/467/468/471 भादवि बनाम शाशा शुभम गुप्ता आदि पंजीकृत किया गया। 

वंही दूसरी और दिनांक 09.09.2021 को थाना बड़कोट पर वादी विजय सिंह पुत्र धाम सिंह राणा निवासी ग्राम पाली पो0 कुथनौर तहसील एंव थाना बड़कोट जनपद उत्तरकाशी के द्वारा उपरोक्त अभियुक्तगणों  द्वारा अपने एंव उनके सहयोगी को कम्पनी मे पैसे निवेश करने के एवज में कुल इकतीस लाख पचास हजार रु0 (3150000 रु0) की धोखाधड़ी करने के सम्बन्ध मे तहरीर दाखिल की गया थी। जिस आधार पर थाना बड़कोट पर मु0अ0सं0 67/21 धारा 420 भादवि बनाम उपरोक्त अभियुक्तगण पंजीकृत किया गया।  मामलों की गम्भीरता को देखते हुये एसपी उत्तरकाशी मणिकांत मिश्रा द्वारा अभियोग के सफल अनावरण एवं अभियुक्तों  की त्वरित गिरफ्तरी हेतु आवश्यक दिशानिर्देश देते हुये क्षेत्राधिकारी बड़कोट की देखरेख एसओजी एवं पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गयी।

 पुलिस टीम के द्वारा मोबाइल फोन सर्विलांस के आधार के साथ अपनी पड़ताल में 02 अभियुक्त शाशा शुभम गुप्ता और तरुण छाबड़ा को कल 18.09.2021 की सायं को दिल्ली के नोवोटेल होटल एरोसिटी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। दोनो ही आरोपितों को को न्यायालय पेश किया जा रहा है। 

पुलिस द्वारा बताया जा रहा इन जालसाजों का बहुत बड़ा नेटवर्क है, जिसको ध्वस्त कर 02 जालसाजों को गिरफ्तार करने में उत्तरकाशी पुलिस कामयाब रही है। पुलिस की इस मामले आगे भी जांच जारी है पुलिस द्वारा बताया गया है कि  ये बडे शातिर किस्म के जालसाज है, यह  अपने आप को  Holiday Hutzz कम्पनी का संचालक बताते हुए कम्पनी में 03 से 05 प्रतिशत प्रति माह की व्याज दर पर पैसे  निवेश करने तथा 15 माह बाद मूल धनराशि वापस या पंजाब , हिमाचल प्रदेश, देहरादून आदि स्थानों पर जमीन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करते थे, इनके द्वारा लोगों को जमीन की रजिस्ट्री के फर्जी एग्रीमेंट भी दिये गये इनके द्वारा प्रारम्भ में क्रिप्टो कैरेन्सी में कई  निवेशकों को जोड़ा गया, इनके द्वारा स्वयं की क्रिप्टो कैरेन्सी गल्फ कॉइन गोल्ड बनाया गया,  जिसके माध्यम से इनके द्वारा कई लोगो को ठगी का शिकार बनाया गया। इनके द्वारा विभिन्न फर्जी कंपनियां Holiday Hadzz, International, HH globle आदि खोलकर अलग-2 राज्यो के लोगो के साथ निवेश व जमीन खरीद फरोख्त के नाम पर ठगी की गयी। गिरफ्तार अभियुक्त शाशा शुभम गुप्ता के द्वारा विदेश(दुबई) में भी करोड़ों रुपये की ठगी की गई, जिसमे इसके विरुद्ध दुबई पुलिस द्वारा नोटिस जारी करना प्रकाश में आया है। इनके द्वारा आम लोगों के साथ करोडों रुपये की ठगी किया जाना प्रकाश मे आ रहा है,  इनके खिलाफ ठगी करने से सम्बन्धित जनपद उत्तरकाशी में 02 व देहरादून में 02 मामले भी पंजीकृत हैं। अन्य राज्यों में भी ठगी करने के मामलों मे इनकी संलिप्तता की जानकारी जूटाई जा रही है।


मामले का सफल अंजाम और गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुये एसपी उत्तरकाशी मणिकांत मिश्रा द्वारा उत्साहवर्धन हेतु टीम को 2000रु/ का पुरस्कार देने की घोषणा की गयी।



No comments:

Post a Comment