दो साल से मार्ग पर नही हो पाया डामरीकरण व पुल का निर्माण जिलाधिकारी से मिले ग्रामीण - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

August 3, 2021

दो साल से मार्ग पर नही हो पाया डामरीकरण व पुल का निर्माण जिलाधिकारी से मिले ग्रामीण

 दो साल से मार्ग पर नही हो पाया डामरीकरण व पुल का निर्माण जिलाधिकारी से मिले ग्रामीण जताई नाराजगी



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी।प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग उत्तरकाशी की लापरवाही के चलते मुसड़गांव -धारकोट-कुलेथ मोटर मार्ग बीते 15 दिनों से बंद पड़ा है। जिसके कारण ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामाना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने आज को डीएम मयूर दीक्षित से मुलाकात कर शीघ्र ही समस्या के निस्तारण की मांग की है।

आज मुसड़गांव के ग्रामीण डीएम कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने डीएम मयूर दीक्षित से मुलाकात की और पत्र प्रेषित किया। ग्रामीणों ने बताया कि जिले में गत 18 जुलाई को हुई अतिवृष्टि के कारण मुसड़गांव -धारकोट कुलेथ मोटर मार्ग भूस्खलन के कारण बाधित हो गया था। लेकिन 15 दिन का समय व्यतीत होने के बाद भी विभाग मोटर मार्ग को सुचारू नही हो पाया है। साथ बताया कि गांव में आधे दर्जन से अधिक गभर्वती महिलाओं के साथ ही 25 प्रतिशत बुजुर्ग व्यक्ति हैं जो आये दिन अपने उपचार के लिए जिला मुख्यालय पहुंचते हैं। लेकिन सड़क खराब होने के कारण उनको 04 किमी. की पैदल दूरी तय करनी पड़ रही है। वहीं ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बताया कि सड़क बंद होने के कारण  सरकारी सस्ते गल्ले का खाद्यान सहित अन्य जरूरी सामान भी गांव तक नही पहुंच पा रहा है। जिससे खासी परेशानी ग्रामीणो को उठानी पड़ रही है।ग्रामीणो ने जिलाधिकारी से शीघ्र ही सड़क मार्ग खुलवाने की मांग की है। 

दो साल बाद भी नही हो पाया डामरीकरण व पुल का निर्माण  

उत्तरकाशी डीएम मयूर दीक्षित को सौंपे ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि थाती बैंड से धारकोट मुसड़गांव मोटर मार्ग का पुर्न निर्माण डामरीकरण व 24 मीटर स्पान सिंगल लेन स्टील गार्डर पुल निर्माण को लिए मुख्यमंत्री घोषणा के तहत 2017 में 354.29 लाख रूपए किए गए। जिसक शुभारंभ 13 सितंबर वर्ष 2019 को किया गया। लोनिवि ने दो वर्ष बाद भी  न तो सड़क का डामरीकरण कर पाया और न ही अभी तक पुल बन पाया। इतना ही नही गांव के जो पैदल मार्ग थे वह भी सड़क निर्माण के चलते ध्वस्त हो गए थे। जिस पर ग्रामीणों ने नाराजगी व्यक्त की और कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग के लापरवाह अवर अभियंता और सहायक अभियंता के विरूद्ध  आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की। इस मौके पर ग्रामीण कृष्णा नौटियाल, चंद्र भूषण नौटियाल, रामसंजीवन, हरिशंकर, सुरेन्द्र, इंदु प्रकाश्,पवन नौटियाल आदि ग्रामीण मौजूद थे।  

No comments:

Post a Comment