गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने की अधिकारियों के साथ बैठक,सभी अधिकारी रहे मौजूद - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

April 5, 2022

गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने की अधिकारियों के साथ बैठक,सभी अधिकारी रहे मौजूद

गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने की अधिकारियों के साथ बैठक,सभी अधिकारी रहे मौजूद



अरण्यरोदन टाइम्स(ब्यूरो)

उत्तरकाशी।। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित व गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान की उपस्थिति में आज जिला स्तरीय अधिकारियों की एक आवश्यक बैठक उत्तरकाशी स्थित कलेक्ट्रेट परिसर के जिला सभागार में आयोजित हुई। बैठक में  विधायक द्वारा सभी जिला स्तरीय अधिकारियों का परिचय लिया गया तथा अपनी अपेक्षाओं को अधिकारियों के सम्मुख रखा। विधायक ने अधिकारियों से कहा कि मेरी सभी अधिकारियों से अपेक्षा है कि सभी अधिकारी टीम भावना से कार्य करते हुए क्षेत्र की समस्याओं व जन शिकायतों का निराकरण समय पर करेंगे तथा सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुचायेंगे।  विधायक  ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से भी अधिकारियों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कई ऐसे पात्र लोग है जो प्रधानमंत्री आवास योजनासे  वंचित है इसलिए क्षेत्र का सर्वे कर पात्रों का चिन्हीकरण किया जाय। 



जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास स्वीकृत पात्रों एवं वेटिंग लिस्ट में दर्ज पात्रों की सूची  विधायक को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये ताकि  विधायक  को क्षेत्र के पात्र लोगों की जानकारी प्राप्त हो सके! मा० विधायक ने निर्माण कार्य से जुड़े विभागों के अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र में जितने भी निर्माण कार्य चल रहे हैं वे समय पर तथा गुणवता के साथ पूर्ण किये जायें। उन्होंने डीएफओ से कहा कि क्षेत्र के कई सड़क मार्ग वन भूमि हस्तान्तरण न होने के कारण लटके पड़े है इसलिए वन भूमि प्रकरणों को शीघ्रता से निपटाया जाय ताकि सड़क निर्माण कार्य शीघ्रता से पूर्ण हो सकें। विधायक ने सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र में पेयजल व सिंचाई की किल्लत न हो इस हेतु पूर्व में ही कार्य योजना बनाई जाय। इस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि पेयजल सुचारू व्यवस्था से युक्त पेयजल समस्या से ग्रसित व पेयजल समस्या निराकरण किये गये ग्रामों की सूचना समय-समय पर जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को उपलब्ध करायी जाय।  विधायक ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से कहा कि पशुओं को होने वाले विभिन्न रोगों से बचाव हेतु होने वाले टीकाकरण कार्यक्रम उचित समय पर आयोजित हो ताकि पशुओं में रोगों को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कृषि एवं उद्यान विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र में जाकर कृषि, उद्यान की नई तकनीकियों एवं योजनाओं की जानकारी देने को कहा। जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि  विधायक द्वारा क्षेत्र की जो भी समस्याएं रखी गयी है उनका निराकरण प्राथमिकता के आधार पर शीघ्रता से किया जाय।


बैठक में डीएफओ पुनीत तोमर, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, उप निदेशक गंगोत्री नेशनल पार्क रंगनाथ पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय, सीएमओ डा० केएस चौहान, उप जिलाधिकारी मीनाक्षी पटवाल व चतर सिंह चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे!



No comments:

Post a Comment