ईड गांव के युवाओं ने आबकारी विभाग के साथ फिर चलाया कच्ची शराब के विरूद्ध अभियान 2000 किलो लहन की नष्ट - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

July 29, 2021

ईड गांव के युवाओं ने आबकारी विभाग के साथ फिर चलाया कच्ची शराब के विरूद्ध अभियान 2000 किलो लहन की नष्ट

 ईड गांव के युवाओं ने आबकारी विभाग के साथ फिर चलाया कच्ची शराब के विरूद्ध अभियान

पांच से अधिक बार कर चुकें है कच्ची शराब बनाने वालों का सामान कर चुके है नष्ट



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी। डुंडा प्रखंड में धनारी पट्टी के ईड गांव  के युवाओं ने क्षेत्र में बन रही कच्ची शराब माफियाओं के विरूद्ध अभियान लगातार जारी है। आज अबकारी विभाग के साथ युवाओं ने शराब माफियों के अड्डे पर जाकर के जगह कच्ची शराब बनाने के समान को बर्तन समेत नष्ट किया है । युवाओं का नेतृत्व कर रहे जगबीर चौहान और ग्राम प्रधान ईड ममराज सिंह ने  प्रशासन से इन शराब माफियों को शीघ्र ही गिरफ्तार करने की मांग की है। दरअसल इस मुहिम के बाद भी कच्ची शराब माफिया मनाने को तैयार नही है।



डुंडा ब्लाक के ईड धनारी गांव के युवाओं ने पेंणी गाड़ बन रही कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया है। युवाओं ने पहले भी कई बार कच्ची शराब के विरूद्ध अभियान चलाया था, लेकिन कुछ ही दिन बाद शराब माफिया दोबारा कच्ची शराब बनाने में जुट गए। गुरूवार को अभियान के तहत युवाओं ने अबकारी विभाग के साथ गांव के आस पास बन रही कच्ची शराब के कारोबारियों को पकड़ने गये, लेकिन तब तक वह से भाग निकल गये। मौके पर उन्होंने 15 मेटी गुड और सीताराम कच्चा माल मिला जिसको युवाओ ने आबकारी विभाग के साथ मिलकर नष्ट कर दिया है। आबकारी प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि आज युवाओ के साथ मिलकर 2000किलो लहन नष्ट की गई है। हालांकि शराब माफिया मौके से भनक पाते ही भाग गए थे आगे भी अभियान जारी रहेगा।ग्राम प्रधान ममराज सिंह बिष्ट ने बताया कि गांव के आस पास में कच्ची शराब का कारोबार चल रहा है, जिससे नई युवा नेशे की लत में आ गये। उन्होंने कहा कि कई बार कच्ची शराब के विरूद्ध अभियान चलाया गया। लेकिन प्रशासन की ओर से कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जाती है। उन्होंने प्रशासन से कच्ची शराब माफियों के खिलाफ शक्त कार्रवाई करने की मांग की। इस मौक पर आबकारी निरीक्षक यशवंत सिंह, आबकारी सिपाही पवन, भीम ,अनिरुद्ध,नकुल साथ ग्रामीण युवा आशीष पाल परमार, जगबीर चौहान, सोहनपाल पवार, धनवीर मुरारी, अमरीष बिष्ट, धीरज परमार, अंशुमान परमार आदि मौजूद थे।

देखे वीडियो------



1 comment: