उत्तरकाशी गंगोत्री हाइवे पर ऐसा भूस्खलन जोन जंहा विभाग काट रहा है चांदी और जनपद के लोग है परेसान - Aranyarodan Times | Uttarkashi

Breaking News 🔥

June 24, 2021

उत्तरकाशी गंगोत्री हाइवे पर ऐसा भूस्खलन जोन जंहा विभाग काट रहा है चांदी और जनपद के लोग है परेसान

उत्तरकाशी गंगोत्री हाइवे पर ऐसा भूस्खलन जोन जंहा विभाग काट रहा है चांदी और जनपद के लोग है परेसान



अरण्यरोदन टाइम्स(बलबीर परमार)

उत्तरकाशी।।सीमन्त जनपद उत्तरकाशी गंगोत्री हाइवे चुंगी के पास भूस्खलन का कार्य  पिछले 3 सालो से चल रहा है। जिस पर लगातार जनपद के स्थानीय लोग सवाल खड़े कर रहे है। इस कार्य को देख रहा एनएचआईडीसीएल पूरी तरह सवालों के घेरे में आ गया है। जिसकी वजह है तीन साल पहले इस जगह 28करोड़ की लागत से कार्य कराया गया था जो फैल रहा।

जिसके बाद फिर से इसी जगह करीब 28 करोड़ की लागत से 310 मीटर लम्बी ओपन गैलरी का टेंडर लगा कार्य शुरू कराया गया। इस समय हालात ये है निर्माणाधीन ओपन टनल का कार्य  अधर में लटक गया है 'तय समय मे जो कार्य किया जाना चाहिए था वह तय समय से पहले  मुख्य कॉन्ट्रेक्टर और पेटी कॉन्ट्रेक्टर विवाद में नही हो पाया है। पेटी कॉट्रेक्टर यह  कार्य को छोड़ कर चला गया है। इसके साथ ही पेटी कॉट्रेक्टर के ठेकेदार ने अपने ही किए कार्य पर सवाल खड़े किए है।



आपको बता दे इस भूस्खलन का कार्य 28 करोड़ लागत से पहले ही पूरा हो जाना चाहिए था लेकिन  एनएचआईडीसीएल की लापरवाही य मेहरबानी  की वजह से यह कार्य 56करोड़ पहुच चुका है। हालात ये की बरसात सर पर है जितना कार्य कार्य हुआ है वह भी भूस्खलन की भेंट चढ़ सकता है। जिससे स्थानीय लोगो में एनएचआईडीसीएल के खिलाफ भारी नाराजगी दिख है।जिसकी वजह पिछले 3सालों में स्थानीय लोगो को कई बार 3किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ी है साथ ही जाम से परेसानी उठानी पड़ी है। वंही पिछले तीन माह यह राज मार्ग कार्य की वजह से पूरी तरह प्रतिबंध रहा है। 

 एनएचआईडीसीएल के अधिकारियों ने 30मई से पहले 310मीटर ओपन गैलरी बनने के बात कही थी ,जो बन नही पायी और अब बरसात का ख़तरा इस पूरे कार्य पर मंडरा रहा है। जिस तरह यह कार्य किया जा रहा है उससे भारत सरकार और प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑल वेदर रोड पर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है। यह कार्य जिस तरह से हो रहा है वह स्थानीय लोगो के साथ बेईमानी की तरह प्रतीक हो रहा है।

1 comment:

  1. ऐसा ही होता गढ़वाल में सब कमीशन की बात है

    ReplyDelete